अपराध

प्राइमरी स्कूल में शिक्षक की मिली लाश पत्नी की तहरीर पर 3 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी

महराजगंज टाइम्स ब्यूरो : जिले में सूदखोरों से परेशान एक सराकरी स्कूल के शिक्षक ने रविवार को आत्महत्या कर ली। शिक्षक की डेडबॉडी स्कूल के प्रधानाध्यापक कक्ष से पुलिस ने बरामद किया है। शिक्षक की पत्नी के तहरीर पर बृजमनगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जाँच में जुटी हुई है। वहीं डेडबॉडी के पास सुसाइड लेटर भी पुलिस के हाथ लगा है जिसमें तीन लोगों को अपने मौत का जिम्मेदार शिक्षक ने ठहराया है। 

परिजनों से कागजी कार्रवाई की बात बोल घर से निकले, फिर स्कूल में मिली लाश

बृजमनगंज थाना क्षेत्र के झांगपार गाँव के रहने वाले शिवकुमार धानी क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय करमहा में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात थे। बताया जा रहा है कि रविवार को घर पर तगादा करने आए कुछ लोगों से विवाद हो गया। जिसके बाद वह घर से विद्यालय पर कुछ कागजी कार्यवाही की बात परिजनों से कहकर निकले। जब शाम तक वह घर नही लौटे तो देर शाम तक स्वजन उनकी खोजबीन करते रहे। इसी बीच देर रात को पुलिस को सूचना देते हुए ग्रामीणों के साथ परिजन उनके विद्यालय पर पहुंचे तो वहां गेट पर उनकी मोटरसाइकिल खड़ी मिली। जब सभी लोग स्कूल के अंदर गए और प्रधानाध्यापक कक्ष की तरफ बढ़े तो पाया कि प्रधानाध्यापक कक्ष का दरवाजा अंदर से बंद था। लोगों ने दरवाजा तोड़ा तो देखा कि प्रधानाध्यापक वहीं कमरे में मृत अवस्था पड़े हुए हैं वहीं बगल में एक सुसाइड नोट भी पड़ा मिला। 

शिक्षक से दो लाख के बदले सूदखोरों ने लिए सात लाख 

सुसाइड नोट में मृत शिक्षक ने तीन लोगों पर आरोप लगाते हुए कहा है, कि उनसे उन्होंने दो लाख रुपये उधार लिए थे। जिसके बदले उनको विभिन्न किस्तों में अबतक सात लाख रुपये दे चुका हूं। इसके बावजूद वह हमारे बैंक चेक को बाउंस कराकर हमें प्रताड़ित कर रहे हैं। सुसाइड नोट में आगे लिखा मिला है कि उक्त लोग और पैसे न देने पर गाली गलौज व जान से मारने की धमकी भी देते हैं जिसके चलते मैं आत्महत्या कर रहा हूं। जिसके जिम्मेदार यही तीनों लोग होंगे। 

घटना के बाद मृतक शिक्षक की पत्नी के तहरीर पर बृजमनगंज पुलिस ने तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर जांच में जुट गई है। वहीं घटना की सूचना के बाद इलाके में हड़कम्प मचा हुआ है। 

इस सम्बंध में सीओ कोमल प्रसाद मिश्र ने बताया कि एक शिक्षक की लाश उसके स्कूल में मिली है। पुलिस ने लाश को कब्जे में ले लिया है। पीएम रिपोर्ट के बाद मौत का कारण का पता चलेगा।

यह भी पढ़ें : भतीजे के जन्म पर बाजार में पिस्टल से की फायरिंग, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार -पनियरा क्षेत्र के मुड़ीला बाजार की घटना